प्याज की कमाई PMO को भेजने वाले किसान की PM मोदी से अपील- नितिन गडकरी को कृषि मंत्री बना दीजिए

ताजा ख़बर

मुंबईपिछले साल महाराष्ट्र में नासिक के एक किसान ने उस समय हलचल मचा दी थी जब उन्होंने प्याज बेचने से मिली मामूली राशि प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी थी। अब उसी किसान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से अनुरोध किया है कि नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को कृषि मंत्री बनाया जाए। संजय साठे नामक किसान ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में जीत पर प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए एक पार्सल भेजा है। इसमें एक गांधी टोपी, दो रूमाल और एक हस्तलिखित पत्र है।

साठे ने सोमवार को कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देना चाहता हूं. इसलिए यहां की परंपरा के अनुसार मैंने उन्हें एक सफेद टोपी और दो बड़े रूमाल भेजे हैं ‘ उन्होंने कहा, ‘मैंने नितिन गडकरी को केंद्रीय कृषि मंत्री बनाए जाने का प्रधानमंत्री से अनुरोध भी किया जिससे वह हमारी समस्याओं का हल कर सकें.’ पिछले साल नवंबर में थोक बाजार में 750 किलोग्राम प्याज बेचने से साठे को 1064 रूपए मिले थे। साठे ने विरोध स्वरूप यह राशि प्रधानमंत्री को भेज दी थी। हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने साठे के मनीआर्डर को लौटा दिया था. बता दें, नितिन गडकरी ने इस बार भी नागपुर से चुनाव लड़ा। नागपुर में गडकरी 2,16,009 मतों के अंतर से जीते।

ये भी पढ़ें :  आराम वाली सरकारी नौकरी छोड़ एलोवीरा की खेती की कमाने लगा करोड़ो रूपए

खेती से जुड़े रोचक वीडियो देखने और नई चीजें सीखने के लिए Kisan Khabar के Youtube Channel के नीचे दिए गए लाल रंग के बटन पर जरूर क्लिक करें।



कृप्या फेसबुक लाइक बटन पर क्लिक जरूर करें ताकि आपको खेती की अच्छी और काम आने वाली ख़बरें आसानी से फ्री में मिल सकें।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा की सहयोगी पार्टियों जदयू और अन्नाद्रमुक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने की प्रबल संभावना है। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में भाजपा के बेहतर प्रदर्शन के कारण इन दोनों राज्यों के पार्टी नेताओं को भी मंत्रिपरिषद में जगह मिल सकती है। मोदी की नई मंत्रिपरिषद के सदस्यों को 30 मई को शपथ दिलाई जाएगी। नई सरकार में शामिल किए जाने वाले संभावित चेहरों को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन कई नेताओं का मानना है कि पिछली सरकार के ज्यादातर अहम सदस्यों को मंत्रिपरिषद में बरकरार रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें :  क्या है आपके पास रणदीप सिंह जैसा जिगर! सिर्फ खेती के लिए अमेरिका में 4 करोड़ रूपए सालाना का धंधा बंद किया, इंजीनियर से किसान बने रणदीप केमिकल फ्री पेस्टिसाइड्स से राजस्थान में कर रहे हैं जबरदस्त उत्पादन, देखिए वीडियो

टेलीग्राम (Telegram) एप पर खेती-बाड़ी की अच्छी और काम आने वाली ख़बरें रोज फ्री में पाने के लिए ग्रुप को ज्वाइन करें।

नए मंत्रिमंडल में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रकाश जावड़ेकर जैसे पुराने चेहरे बने रह सकते हैं। ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी नई सरकार में मंत्री पद संभाल सकते हैं। हालांकि, शाह ने इस मुद्दे पर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

इसके अलावा राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी विजेता रहे. सिंह ने लखनऊ में शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को हराया।

ये भी पढ़ें :  खेती की दुनिया के सबसे बड़े सवाल-जवाब सिस्टम की शुरूआत, खेती से जुड़े सवालों का जवाव मिलना हुआ अब बहुत आसान

 

 

 

 

 

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

Hits: 94



खेती से जुड़े रोचक वीडियो देखने और नई सीखने के लिए Kisan Khabar के Youtube Channel के नीचे दिए गए लाल रंग के बटन पर जरूर क्लिक करें।



कृप्या फेसबुक लाइक बटन पर क्लिक जरूर करें ताकि आपको खेती की अच्छी और काम आने वाली ख़बरें आसानी से फ्री में मिल सकें।



टेलीग्राम (Telegram) एप पर खेती-बाड़ी की अच्छी और काम आने वाली ख़बरें रोज फ्री में पाने के लिए ग्रुप को ज्वाइन करें।