LOADING

Type to search

ताजा ख़बर

किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी ! मध्यप्रदेश में सरकार ने कर्जमाफी के बाद किया बुजुर्ग किसानों को पेंशन देने का ऐलान

Share

Hits: 22

लखनऊ। मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही किसानों का कर्ज माफ़ करने की घोषणा कर दी थी। लेकिन अब किसानों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है। मध्यप्रदेश सरकार ने बुजुर्ग किसानों को मासिक पेंशन देने का फैसला लिया है। चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बुजुर्ग किसानों को मासिक पेंशन देने का वादा किया था।

बिधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनी तो वे 60 साल के ऊपर के सीमांत किसानों को हर महीने 1000 रूपये पेंशन के रूप में दिया जायेगा।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

मध्यप्रदेश के कृषक कल्याण एवं कृषि विभाग प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हम इसका मसौदा तैयार कर रहे हैं। इसकी प्रक्रिया और लाभार्थियों पर जल्द ही फैसला लेगी। सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश के लगभग दस लाख किसानों को फायदा होगा।

किन किसानों को मिलेगा इसका लाभ इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में अधिकारीयों द्वारा सर्वे कराया जायेगा।कर्जमाफी के बाद अब मध्यप्रदेश के किसानों को पेंशन भी मिलेगी

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

Vandana Singh

वंदना सिंह को पत्रकारिता का 10 साल का अनुभव है

    1
WhatsApp chat