Press "Enter" to skip to content

किसान भाइयों के लिए मौसम की सटीक जानकारी

Hits: 289

किसान भाइयों के लिए मौसम की सटीक जानकारी

खेत और खेती दोनों ही भारत के किसानो की जिंदगी है। अगर किसान न हो तो पूरी दुनियां भूख से तड़प उठेगी। आपको बतादें कि किसानों को खेती करने के लिए बहुत सी सामग्री की ज़रूरत होती है, लेकिन सबसे जरुरी होता है पानी और मौसम। अगर हमारे किसान भाइयों को मौसम की सटीक जानकारी हो तो हर साल जो फसल बरबाद हो जाती है उसे बरबादी से रोका जा सकता है।

खेती करने के लिए मौसम और पानी इतना जरुरी है कि कोई भी किसान इसके बिना ना तो खेती कर सकता है और ना ही कोई इसके बिना खेती के बारे में सोच सकता है।

KisanKhabar.com हर बार कि तरह हम किसान भाइयों के लिए एक बार फिर ज़रूरी जानकारी लाए हैं, जिसमे हम भारत के उन गॉंव और शहरों के मौसम की जानकारी देंगे जहाँ पर हमारे किसान भाइयों ने अपने खेतों में फसल लगा रक्खी है।

अगर हमारी सूची में आपके गांव या शहर का नाम नहीं है तो आप हमारे कमेंट सेक्शन में जाकर उस गॉंव या शहर का नाम दे सकते हैं जहाँ के मौसम के बारे में आप जानना चाहते हैं। आप हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं।

राज्य- मध्य प्रदेश

भोपाल- 13 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है। 14 जुलाई को बारिश की 100 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है कि बारिश होनी ही होनी है। वहीं 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

राज्य- उत्तर प्रदेश

आगरा-  13 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है। 14 जुलाई को बारिश की 100 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है कि बारिश होनी ही होनी है। वहीं 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

मेरठ-  13 जुलाई और 14 जुलाई को बारिश की 100 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है कि बारिश होनी ही होनी है। वहीं 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

लखनऊ- 13 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है। 14 और 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

राज्य- राजस्थान

जयपुर- 13 जुलाई को 50 फीसदी संभावना है जिसका मतलब है कि बारिश हो भी सकती है और नहीं भी। 14 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है। वहीं 15 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है।

राज्य- महाराष्ट्र

पुणे-  13 जुलाई को 60 फीसदी संभावना है जिसका मतलब है कि बारिश हो भी सकती है और नहीं भी। 14 और 15 जुलाई को 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है।

राज्य- गुजरात

अहमदाबाद-  13 जुलाई को 60 फीसदी संभावना है जिसका मतलब है कि बारिश हो भी सकती है और नहीं भी। 14 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है। वहीं 15 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है।

राज्य- बिहार

पटना-  13 जुलाई को बारिश होने की 40 फीसदी संभावना है जिसका मतलब है कि बारिश होने कि उम्मीद बहुत ही कम है। 14 जुलाई को बारिश होने की सिर्फ 20 फीसदी संभावना है जोकि ना के बराबर है। 15 जुलाई को बारिश होने की 40 फीसदी संभावना है जिसका मतलब है कि बारिश होने कि उम्मीद बहुत ही कम है।

राज्य- पंजाब

चंडीगढ़-  13, 14 और 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

राज्य- पश्चिम बंगाल

कोलकाता-  13 जुलाई को बारिश की 100 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है कि बारिश होनी ही होनी है। 14 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है। वहीं 15 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है।

राज्य- उत्तराखण्ड

देहरादून-  13 जुलाई और 14 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है। 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

राज्य- हरियाणा

पानीपत-  13 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है। 14 जुलाई को बारिश की 100 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है कि बारिश होनी ही होनी है। 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

सोनीपत-  13 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है। 14 जुलाई को बारिश की 100 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है कि बारिश होनी ही होनी है। 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

रोहतक-  13 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है। 14 जुलाई को बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है की बारिश होने की पूरी पूरी उम्मीद है। 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

राज्य- कर्नाटक

बंगलौर-  13 जुलाई को बारिश होने की सिर्फ 20 फीसदी संभावना है जोकि ना के बराबर है। 14 जुलाई को बारिश होने की 40 फीसदी संभावना है जिसका मतलब है कि बारिश होने कि उम्मीद बहुत ही कम है। 15 जुलाई को बारिश होने की सिर्फ 20 फीसदी संभावना है जोकि ना के बराबर है।

राज्य- तमिल नाडु

चेन्नई-  13, 14 और 15 जुलाई को बारिश कि संभावना सिर्फ 10 फीसदी है जिसका मतलब है कि थोड़ी बूंदाबांदी से ज़ादा बारिश नहीं होगी।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

राज्य- हिमाचल प्रदेश

शिमला-  13, 14 और 15 जुलाई को बारिश की 100 फीसदी संभावना है, जिसका मतलब है कि बारिश होनी ही होनी है।

राज्य- आन्ध्र प्रदेश

हैदराबाद- 13 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है। 14 और 15 जुलाई को 60 फीसदी संभावना है जिसका मतलब है कि बारिश हो भी सकती है और नहीं भी।

राज्य- असम

गुवाहाटी-  13 जुलाई को 60 फीसदी संभावना है जिसका मतलब है कि बारिश हो भी सकती है और नहीं भी। 14 और 15 जुलाई को 80 फीसदी संभावना है जो बहुत ही अच्छी संभावना है।

ख़बर के अंत में फेसबुक बॉक्स दिया गया है, जिस पर आप अपने गॉंव या शहर का नाम दे सकते हैं। आपसे अनुरोध है कि इस ख़बर को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिए।

कृप्या स्टोरी पर कॉमेंट करें

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

3 Comments

  1. Like!! I blog frequently and I really thank you for your content. The article has truly peaked my interest.

Comments are closed, but <a href="https://kisankhabar.com/2018/08/weather-report-for-farmers-kisan-bhaiyon-ke-liye-mausam-ki-jankari/trackback/" title="Trackback URL for this post">trackbacks</a> and pingbacks are open.

WhatsApp chat