LOADING

Type to search

ताजा ख़बर

पंजाब सरकार ने वादे के तहत किसानों का कर्ज़ किया माफ

Share

Hits: 452

पंजाब सरकार ने वादे के तहत किसानों का कर्ज़ किया माफ

अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए  कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने किसानो के क़र्ज़ माफ़ी की योजना की ५ जिलों में शुरुआत कर दी है। मुख्य मंत्री ने रविवार को मनसा में  हज़ारो किसानों की मौजूदगी में यह योजना का शुभ आरंभ किया।

 

यह भी पढ़े- हज़ारों टन की खरीदी से किसानों को हुआ फायदा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जोर ज्यादा

 

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

मुशीलों में भी सरकार का किसानों को तोहफा

यहाँ गौर करने वाली बात यह है की यह कदम पंजाब सरकार द्वारा तब उठाया गया है जब राज्य आर्थिक संकट से जूझ रहा है। यह कदम और भी ज़ादा सरहानीय है क्योंकि  कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने न सिर्फ क़र्ज़ माफ़ी का रास्ता निकला बल्की इसी योजना के साथ पंजाब किसानों का सबसे ज़ादा क़र्ज़ माफ़ करने वाला राज्य बन गया है।

 

पहले चरण में है योजना

योजना के पहले चरण में  5.63 लाख किसानों को इस योजना के तहत फ़ायदा मिलेगा जोकि २७०० करोड़ की सहायता है। पहले पांच जिलों में  मानसा, बठिंडा, फरीदकोट, मुक्तसर और मोगा जिलों के १० किसानों को क़र्ज़ माफ़ी का सर्टिफिकेट दिए गए।  इन 5 जिलों में 701 प्राथमिक कृषि सहकारी समिति से लगभग 47,000 किसानों ने कर्जा लिया है।

 

योजना की शुरुआत करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘सरकार जो देने के समर्थ है, वह दे रही है। राज्य इस समय बड़े वित्तीय संकट से जूझ रहा है और चुनावों से पहले कांग्रेस द्वारा लगाऐ गए अनुमान की अपेक्षा से कहीं ज्यादा संकट से राज्य जूझ रहा है’।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

कॉमेंट के लिए धन्यवाद। रोजाना वॉट्सअप पर ही खेती के अच्छी और काम आने वाली नई नई ख़बरों के लिए वॉट्सअप ग्रुप ज्वाइन करें और अपने बाकी साथियों को भी ज्वाइन करवायें।

ख़बर के अंत में फेसबुक बॉक्स दिया गया है, जिस पर आप इस ख़बर के बारे में अपनी राय दे सकते हैं। आपसे अनुरोध है कि इस ख़बर को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिए।

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

Tags:

4 Comments

  1. Like August 28, 2018

    Like!! Really appreciate you sharing this blog post.Really thank you! Keep writing.

  2. It is in reality a great and useful piece of info. Thanks for sharing. 🙂

  3. ปั้มไลค์ October 5, 2018

    Perfectly composed articles , thankyou for information. 🙂

WhatsApp chat