Press "Enter" to skip to content

उन 5 किसानों की सच्ची कहानियां जो बड़ी बड़ी नौकरियां छोड़ किसान बने और अब कर रहे हैं बड़ी कमाई

Hits: 142

लोगों को आपने अपने बच्चों को इंजीनियर, डॉक्टर, क्रिकेटर, पायलट बनने का सपना बताते देखा होगा लेकिन क्या कभी देखा है कि लोग ऐसी बड़ी बड़ी नौकरियां छोड़ किसान भी बन रहे हैं।

जिस खेती को लोग गरीब की निशानी मानने लगे थे उसे अब 21वीं सदी में युवा अमीर बनने का बढ़िया जरिया बना चुके हैं। नौकरी में लाखों की कमाई करने वाले युवा अब किसान बनकर करोड़ों में कमाई कर रहे हैं।

किसानख़बर.कॉम ऐसे लोगों की कहानी बताता ही रहता है लेकिन इस पोस्ट में देखिए उन 5 किसानों की सच्ची कहानियां जो बड़ी बड़ी नौकरियां छोड़ किसान बने और अब कर रहे हैं बड़ी कमाई।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

हीरो नंबर 1 –

एक और इंजीनियर बना किसान, 6 एकड़ की खेती को अनोखेढंग से 4 हिस्सों में बांटकर करने लगा 15 लाख रूपए की कमाई। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हीरो नंबर 2 –

क्या है आपके पास रणदीप सिंह जैसा जिगर! सिर्फ खेती के लिए अमेरिका में 4 करोड़ रूपए सालाना का धंधा बंद किया, इंजीनियर से किसान बने रणदीप केमिकल फ्री पेस्टिसाइड्स से राजस्थान में कर रहे हैं जबरदस्त उत्पादन, देखिए वीडियो। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हीरो नंबर 3 –

खरगौन का 26 साल का एक युवा पॉली हाउस से कमाता है सालाना 1 करोड़ 60 लाख रूपए। नौकरी छोड़ कर खेती से जुड़ा काम करने का लिया था रिस्क। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हीरो नंबर 4 –

26 साल के लकड़े ने फ्रांस में 36 लाख रूपए की नौकरी छोड़ खेती में क्या कमाल किया, जानिए पूरी कहानी। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हीरो नंबर 5 –

छत्तीसगढ़ के एक इंजीनियर ने 24 लाख रूपए की नौकरी छोड़ी, अब खेती से कमाने लगा 2 करोड़ रूपए। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अगर आपको यह ख़बर पसदं आई है तो कृप्या नीचे दिए गए Facebook Like Box पर लाइक करने का कष्ट करें और हो सके तो ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ इसे शेयर करें ताकि अच्छी ख़बरों का फायदा सभी किसान भाइयों और उन लोगों को मिल सके तो खेती में अच्छी कमाई की तलाश में हैं।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

इसके अलावा अगर। इस पोस्ट के बारे में कोई सुझाव हो तो आप नीचे दिए गए कॉमेंट बॉक्स में अपने सुझाव या राय दे सकते हैं।

[facebook_likebox url=”http://www.facebook.com/kisankhabar” width=”300″ height=”200″ color=”light” faces=”true” stream=”false” header=”false” border=”true”]

जाल द्वारा मछली को पकड़ने का सही तरीका pani main fish ko kaise pakden

जाल द्वारा मछली को पकड़ने का सही तरीका pani main fish ko jaal ke madhyam se kaise pakden

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

3 Comments

  1. Like!! I blog quite often and I genuinely thank you for your information. The article has truly peaked my interest.

Comments are closed, but <a href="https://kisankhabar.com/2018/02/real-story-of-success-farmers-in-india-successful-kisan-ki-kahani/trackback/" title="Trackback URL for this post">trackbacks</a> and pingbacks are open.

WhatsApp chat