LOADING

Type to search

ताजा ख़बर

उन 5 किसानों की सच्ची कहानियां जो बड़ी बड़ी नौकरियां छोड़ किसान बने और अब कर रहे हैं बड़ी कमाई

Share
Samarth Jain left job in france for farming in Jashpur

Hits: 153

लोगों को आपने अपने बच्चों को इंजीनियर, डॉक्टर, क्रिकेटर, पायलट बनने का सपना बताते देखा होगा लेकिन क्या कभी देखा है कि लोग ऐसी बड़ी बड़ी नौकरियां छोड़ किसान भी बन रहे हैं।

जिस खेती को लोग गरीब की निशानी मानने लगे थे उसे अब 21वीं सदी में युवा अमीर बनने का बढ़िया जरिया बना चुके हैं। नौकरी में लाखों की कमाई करने वाले युवा अब किसान बनकर करोड़ों में कमाई कर रहे हैं।

किसानख़बर.कॉम ऐसे लोगों की कहानी बताता ही रहता है लेकिन इस पोस्ट में देखिए उन 5 किसानों की सच्ची कहानियां जो बड़ी बड़ी नौकरियां छोड़ किसान बने और अब कर रहे हैं बड़ी कमाई।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

हीरो नंबर 1 –

एक और इंजीनियर बना किसान, 6 एकड़ की खेती को अनोखेढंग से 4 हिस्सों में बांटकर करने लगा 15 लाख रूपए की कमाई। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हीरो नंबर 2 –

क्या है आपके पास रणदीप सिंह जैसा जिगर! सिर्फ खेती के लिए अमेरिका में 4 करोड़ रूपए सालाना का धंधा बंद किया, इंजीनियर से किसान बने रणदीप केमिकल फ्री पेस्टिसाइड्स से राजस्थान में कर रहे हैं जबरदस्त उत्पादन, देखिए वीडियो। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हीरो नंबर 3 –

खरगौन का 26 साल का एक युवा पॉली हाउस से कमाता है सालाना 1 करोड़ 60 लाख रूपए। नौकरी छोड़ कर खेती से जुड़ा काम करने का लिया था रिस्क। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हीरो नंबर 4 –

26 साल के लकड़े ने फ्रांस में 36 लाख रूपए की नौकरी छोड़ खेती में क्या कमाल किया, जानिए पूरी कहानी। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हीरो नंबर 5 –

छत्तीसगढ़ के एक इंजीनियर ने 24 लाख रूपए की नौकरी छोड़ी, अब खेती से कमाने लगा 2 करोड़ रूपए। यह पूरी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अगर आपको यह ख़बर पसदं आई है तो कृप्या नीचे दिए गए Facebook Like Box पर लाइक करने का कष्ट करें और हो सके तो ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ इसे शेयर करें ताकि अच्छी ख़बरों का फायदा सभी किसान भाइयों और उन लोगों को मिल सके तो खेती में अच्छी कमाई की तलाश में हैं।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

इसके अलावा अगर। इस पोस्ट के बारे में कोई सुझाव हो तो आप नीचे दिए गए कॉमेंट बॉक्स में अपने सुझाव या राय दे सकते हैं।

[facebook_likebox url=”http://www.facebook.com/kisankhabar” width=”300″ height=”200″ color=”light” faces=”true” stream=”false” header=”false” border=”true”]

श्रीकांत अब खेती से कैसे कमाते है साल में 9 करोड़ रूपये SHRIKANT KAMATE HAIN SAAL MEN 9 KAROD RUPAYE

श्रीकांत अब खेती से कैसे कमाते है साल में 9 करोड़ रूपये SHRIKANT KAMATE HAIN SAAL MEN 9 KAROD RUPAYE

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

Tags:
Vandana Singh

वंदना सिंह को पत्रकारिता का 10 साल का अनुभव है

    1

You Might also Like

3 Comments

  1. Like September 3, 2018

    Like!! I blog quite often and I genuinely thank you for your information. The article has truly peaked my interest.

  2. It is in reality a great and useful piece of info. Thanks for sharing. 🙂

  3. ปั้มไลค์ October 8, 2018

    Perfectly composed articles , thankyou for information. 🙂

WhatsApp chat