Press "Enter" to skip to content

अगर आपका घर या खेत उत्तर प्रदेश में है और बिजली की किल्लत से परेशान हैं, तो ये ख़बर जानकार खुश हो जायेंगे आप।

Hits: 1905

अगर आपका घर उत्तर प्रदेश में है और अगर अभी तक आपके गांव में या तो बिजली पहुंची नही है या फिर पहुंची है तो बहुत कम आती है, तो ये ख़बर आपके लिए बहुत काम की है।

एक तरफ मोदी सरकार देश के हर गांव में बिजली 2019 से पहले तक पहुंचाने की काफी नजदीक पहुंच चुकी है वहीं उत्तर प्रदेश में भी बिजली पैदा करने के क्षेत्र में क्रांतिकारी डील हुई है।




 

 

देश के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ घरों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची है। लेकिन अब संभवत ये काम बहुत जल्द पूरा हो जाएगा क्योंकि Azure Power कंपनी ने निलामी में राज्य में बिजली पैदा करने का बड़ा कॉन्ट्रेक्ट हासिल कर लिया है।

देश में बड़े स्तर पर बिजली पैदा करने वाली कंपनियों में से एक Azure Power कंपनी अब उत्तर प्रदेश राज्य में 50 मैगावाट बिजली पैदा करने वाला solar power plant लगाएगी।




इस प्लांट से केंद्र सरकार की नवरत्न कंपनी NTPC को अगले 25 साल तक बिजली मिलेगी और वो भी सिर्फ 4 रूपए 78 पैसे प्रति यूनिट की दर पर, जिसका फायदा उत्तर प्रदेश को होगा क्योंकि गर्मी के दिनों में राज्य में पीक ऑवर्स में बिजली की भारी किल्लत हो जाती है।

50 मैगावाट का solar power plant 300 एकड़ से ज्यादा की जमीन पर लगेगा।

Kisan Khabar TV Online Launch | Agriculture In India video

Kisan Khabar TV Online Launch | kheti ke video | Agriculture In India video इस वीडियो को देखकर आपको समझ आ जाएगा कि खेती और किसानों से जुड़ी लगभग हर समस्या का kisankhabar.com है।

Facebook Comments

Facebook Comments

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WhatsApp chat