Press "Enter" to skip to content

किस्मत का खेल देखों, किसान को खेत में मिले 40 अरब रूपए, बन गया एक ही पल में खाकपति से अरबपति

Hits: 5907

ख़बर की हेडलाइन से ये मत सोचिए कि ये कोई फर्जी ख़बर है। दक्षिण अमेरिकी देश कोलम्बिया में वाकई में एक किसान की किस्मत ऐसी पलटी कि वो एक ही पल में खाकपति से अरबपति बन गया।




कोलंबिया के जोस मैरियेना कार्टोलोस ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि अपने ही खेत में काम करते करते उसकी किस्मत यूं बदल जाएगी और वह सीधा फर्श से अर्श पर पहुच जाएंगा। खेत में खुदाई का काम करते करते जोस को जो मिला उसे देख जोस के साथ साथ सभी के होश उड़ गए।

खेत में कैसे मिले 40 अरब रूपए

khet main mila khazana
khet main mila khazana

इससे पहले जोस ने अपनी जमीन का कुछ हिस्सा सरकार को ऑयल प्लांटेशन भी दिया था जिके ऐवज में सरकार ने जोस को करीब 2 लाख रुपए भी दिए थे।

एक दिन जब वे अपनी जमीन की खुदाई का काम कर रहे थे, तभी उसकी नजर एक ब्लू रंग के गैलन पर पड़ी। पहले तो उन्हे लगा कि यह कोई साधारण डब्बा है, जिसे  शायद किसी ने यहां छुपा रखा है।

लेकिन जैसे ही उस डब्बे को बाहर निकाल कर देखा तो वे खुद ये देख कर हैरान हो गए। जी हॉ कोलंबिया के 65 साल के किसान जोस मैरियेना कार्टोलोस को जमीन के नीचे मिले नीले रंग के गैलन से करीब 4000 करोड़ रु यानी 40 अरब रूपए मिले।




khet main mila khazana
khet main mila khazana

क्या किया उस पैसे का

हालांकि, इस बात की आधिकारिक जानकारी कहीं नहीं है कि उस पैसे के साथ क्या हुआ। कहा जा रहा है कि उनमें से कुछ पैसे जोस को दे दिया गया और बचे पैसे को सामाजिक काम में लगा दिया गया।

किसका था वो पैसा

कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी रकम दुनिया के सबसे बड़े ड्रग डीलर Pablo Emilio Escobar Gaviria की हो सकती हैं।

Pablo ने आपने काले रुपये-पैसे और नशीले समान को ना जाने कहा कहा-कहा छिपा रखा हैं। Pablo की मृत्यु 1993 में पुलिस के साथ मुठभेड़ में हो गई थी।

 



Zero Tillage Machine kheti ki nayi takneeq खेती की नई तकनीक

Zero Tillage Machine kheti ki nayi takneeq खेती की नई तकनीक, बिना खेत जोते ही 16 प्रतिशत पाओ ज्यादा उत्पादन

Facebook Comments

Facebook Comments

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WhatsApp chat