Press "Enter" to skip to content

कृषि वैज्ञानिक रिक्रूटमेंट बोर्ड में वरिष्ठ वैज्ञानिकों के लिए Jobs, भारत और विदेश में रहने वाले वैज्ञानिकों के लिए कुल 22 जगह खाली

Hits: 931

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

ICAR (कृषि वैज्ञानिक रिक्रूटमेंट बोर्ड) की अलग अलग इंस्टिट्यूट्स में सिनियर वैज्ञानिकों की भर्ती हो रही है। भारतीयों के अलावा विदेश में रहकर काम करने वालें अनुभवी वैज्ञानिक भी इस पोस्ट के लिए अपना आवेदन भेज सकते है।

एप्लिकेशन भेजने के लिए आप www.asrb.org.in और  www.icar.org.in  पर लोग ईन कर वेकेन्सी टैब पर क्लिक करके फोर्म डाउनलोड कर सकते है।

एप्लिकेशन भेजने की आखरी तारिख 09.01.2017 है। वही विदेश से या फिर देश के दूर दराज के ऐसे इलाके जिनके नाम चिन्हित किये गये है वहां से आनेवाली एप्लिकेशन की आखरी तारिख 24.01.2017 है।

ये भी पढ़ें – गांव, देहात और एग्रीकल्चर क्षेत्र में बाकी नौकरियां देखने के लिए यहां क्लिक करें

उम्र की सीमा – 47 से उपर नही होनी चाहिए। पहले से आईसीएआर में काम कर रहे वैज्ञानिकों के लिए उम्र की सीमा तय नही है। वहीं रिटायरमेन्ट की उम्र 62 साल है।

भारतीय आवेदन कर्ता कों एप्लिकेशन फोर्म के साथ 500 रुपए का डिमान्ड ड्राफ्ट सेक्रेटरी ASRB के नाम बनाकर भेजना होगा। वही महिलाओं, हेन्डीकैप, SC/ST कैटेगरी के लोगों को फोर्म के साथ फीस भरने में छूट मिली हुई है। उन्हें बिना फीस के सिर्फ एप्लिकेशन फोर्म भरकर भेजना होगा।

वही विदेश में रहनेवालें एप्लिकेन्ट्स को अमेरिकन $ 50 एप्लिकेशन फोर्म के साथ भरने होंगे। विदेश में रहनेवाले एप्लिकन्ट्स ये फीस कैसे भरनी है उसकी पूरी जानकारी उपर दी हुई साइट्स पर जाकर ले सकते है।

अपेक्षित अनुभव और डीग्री

फ्लोरिकल्चर एवं लैंड स्केपिंग में विशेषज्ञता सहित प्रासंगिक बेसिक विज्ञान में डॉक्टर डिग्री, हॉर्टिकल्चर या लैंड स्केपिंग एवं फ्लोरिकल्चर में डॉक्टरल डिग्री

सैलेरी – पे बैड-4, रुपए 37,400 – रुपए 67000 + डीजीपी रुपए 9000/-

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

नोट – यह विज्ञापन दैनिक जागरण न्यूजपेपर में 11 दिसम्बर 2016 को पेज नंबर 6 पर छपा है।

ये भी पढ़ें – गांव, देहात और एग्रीकल्चर क्षेत्र में बाकी नौकरियां देखने के लिए यहां क्लिक करें

[facebook_likebox url=”http://www.facebook.com/kisankhabar” width=”300″ height=”200″ color=”light” faces=”true” stream=”false” header=”false” border=”true”]

Potato ko jamin se Mashine dwara kaise nikalte hindi main | मशीन द्वारा खेत से आलू कैसे निकालें

Potato ko Jamin se Mashine dwara kaise nikalte hain hindi main मशीन द्वारा खेत से आलू कैसे निकालें खेती से जुड़े अच्छे वीडियो रोज देखने के लिए kisankhabar.com के इस चैनल को सब्सक्राइव जरूर करें।

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

3 Comments

  1. Like!! Great article post.Really thank you! Really Cool.

Comments are closed, but <a href="https://kisankhabar.com/2016/12/jobs-for-scientists-in-icar/trackback/" title="Trackback URL for this post">trackbacks</a> and pingbacks are open.

WhatsApp chat