खेती की दुनिया के सबसे बड़े सवाल-जवाब सिस्टम की शुरूआत, खेती से जुड़े सवालों का जवाव मिलना हुआ अब बहुत आसान

ताजा ख़बर नई तकनीक

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

अगर आप किसान हैं या किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं या फिर खेती के क्षेत्र में आना चाहते हैं, तो निश्चित ही आपके मन में एक नहीं बल्कि ढेरो सवाल आते होंगे। लेकिन शायद ही कोई मिलता होगा जो आपके सवालों का जवाब दे पाएं।

लेकिन अब किसानख़बर.कॉम के जरीए आपकी इस समस्या का भी समाधान मिल गया है।

किसानख़बर.कॉम ने इस लिंक के जरीए एक सिस्टम बनाया है, जहां पर आप सवाल भी कर सकते हैं और दूसरों के सवालों के जवाब भी दे सकते हैं। इस सेक्शन का नाम है सवाल पूछें-जवाब पाएं 




क्या है इसके फायदें

  1. पहला फायदा – खेती से जुड़ा कोई भी सवाल सवाल पूछें-जवाब पाएं लिख दीजिए। आपको खेती के एक्सपर्ट जवाब देंगे। एक्सपर्ट के अलावा वो किसान भी आपको सवाल का जवाब दे सकते हैं, जिनको इस आपके सवाल का जवाब मालूम है।
  2. दूसरा फायदा – सवाल का जवाब जानने के लिए किसी को फोन करने पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं। क्योंकि आपके सवालों का जवाब मुफ्त में घर बैठे ही आपके मोबाइल पर इंटरनेट के जरीए आ जाएगा।
  3. तीसरा फायदा – आपके एक सवाल का हो सकता है कि कई लोग सवाल दें। इस तरह आपको कई लोगों से जानकारी मिल जाएगी। कोई कम देगा तो कोई ज्यादा और कोई पूरी जानकारी देगा।
  4. चौथा फायदा – अगर आपको किसी दूसरे किसान के किसी सवाल का जवाब पता है, तो अपने ज्ञान को दूसरे के साथ बाटें और इस तरह अपना भी ज्ञान बढ़ाएं, जोकि खेती करने में बहुत काम आता है।
  5. पांचवा फायदा – हो सकता है कि किसी और किसान ने कोई ऐसा सवाल पूछा हो जो कि आपको के भी दिमाग में ना आया हो, तो ऐसे में आपको सवाल पूछें-जवाब पाएं सिस्टम से जुड़ने का ज्यादा फायदा मिल जाएगा।
  6. छठवां फायदा – अगर आप सवाल पूछें-जवाब पाएं सेक्शन में सवाल लिखने के बाद चाहते हैं कि फेसबुक पर भी लोग आपके उस सवाल के बारे में जानें, तो अपने सवाल का लिकं फेसुबक पर भी शेयर कर सकते हैं।
  7. सातवां फायदा – वॉट्सअप पर किसान ग्रुप में आप सिर्फ अधिकतम 256 लोगों से ही सवाल पूछ सकते हैं जबकि किसानखबर.कॉम के इस सिस्टम के जरीए आप हजारो लाखों किसानों तक अपने सवाल पहुंचा सकते हैं।

ask-question

कहां पूछें सवाल

आप सिर्फ यहां क्लिक करें और ASK QUESTION शब्द पर क्लिक करके सवाल लिख दें। इसके लिए जरूरी नहीं कि आप हिन्दी लिखना जानें। आप जैसे मोबाइल पर हिन्दी लिखते हैं, वैसे ही सवाल लिख दीजिए।




अगर आप के बजाय मराठी, गुजराती इत्यादि भाषाओं में भी सवाल पूछना चाहते हैं, तो लिख दीजिए, क्योंकि फिर आपको उसी भाषा के लोग जवाब देंगे।

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

Tags – kheti ke sawaal jawaab, kheti se jude sawaal kaise pooche, kahan pooche kheti se jude sawaal, kheti ke expert se jaane, kheti ke experts denge aapko sawaal ka jawab




[facebook_likebox url=”http://www.facebook.com/kisankhabar” width=”300″ height=”200″ color=”light” faces=”true” stream=”false” header=”false” border=”true”]

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault autoplay=1 norel=1 nobrand=1 showtitle=above showdesc=1 desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=channel goto_txt=”खेती के लिए बहुत काम आने वाले वीडियो देखने के लिए हमारे Youtube चैनल पर क्लिक करें।”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.