Press "Enter" to skip to content

ऐसा क्या खास है इस अंगूर में कि साढ़े 7 लाख में बिका एक गुच्छा ! पढ़ेंगे तो हैरत में पड़ जायेंगे।

Hits: 1408

जापान में दुनिया का सबसे महंगा अंगूर खरीदा गया

आपने अक्सर खबरे पढ़ी और देखी होंगी जिसमें कार, बंगला, कपड़ों या खिलाड़ियों के सामान को बहुत महंगे में पैसे वाले लोगों ने खरीदा। लेकिन इस अंगूर की कहानी जानकर आप हैरत में पड़ जायेंगे।

हाल ही में जापान में अंगूर के एक गुच्छे को 11,000 डॉलर यानी लगभग 7.5 लाख रुपए की रिकार्ड कीमत पर बेचा गया है। जापान में फल महंगे मिलते हैं और इन्हें ख़रीदना बड़ी प्रतिष्ठा माना जाता है।

एक सुपरमार्केट के मालिक ने पश्चिमी जापान में 30 अंगूरों का एक गुच्छा लगभग 11,000 डॉलर में ख़रीदा।

Japanese buyers who bought graps very costly
Japanese buyers who bought grapes very costly

यानी एक अंगूर की क़ीमत 360 डॉलर (23000 रूपए) रही। इस साल के ये पहले रूबी रोमन अंगूर थे, जो इशिकावा में उगाए जाते हैं और स्वाद में काफी मीठे होते हैं।




खरीददार टाकामारू कोनीशी के मुताबिक वो इन अंगूरों को सुपरमार्केट में रखेंगे और उनके ग्राहकों को सैंपल के रूप में चिखाएंगे।

जापान में ख़ास फलों के लिए उंची कीमत देना जापानियों के लिए कोई नहीं बात नहीं है। कई बार वे अपने बॉस जैसे ऊंचे ओहदे पर बैठे लोगों को गिफ्ट के तौर पर देने के लिए महंगे फल खरीददते हैं। जापान में एक सेब 3 डॉलर (करीब रूपए 200 तक) की कीमत का हो सकता है।

कई बार जापान में खरबूजे को भी पुरानी वाइन के कीमत में बिकते देखा गया है। पिछले साल 2 खरबूजे 12 हज़ार डॉलर (करीब 7,80,000 रूपए) से अधिक के दाम में बिके थे।

जापान से जुड़ी ये ख़बरें भी पढ़ें

  1. कम पानी और कम मेहनत में ज्यादा चावल पैदा करने वाली आसान जापानी तकनीक
  2. देखिए कैसा होता है जापान का फूड बाजार (सब्जी मंडी)

Fotor070903347

[wp-like-lock] your content [/wp-like-lock]

 

Follow us on twitter www.twitter.com/kisankhabar

[facebook_likebox url=”http://www.facebook.com/kisankhabar” width=”300″ height=”200″ color=”light” faces=”true” stream=”false” header=”false” border=”true”]

How to stop fake news | FakeNewsStop.com |

Google, Facebook, भारत सरकार, अमेरिकी सरकार या फिर दुनिया की कोई भी सरकार हो, सभी को एक ही परेशानी है कि Fake News को कैसे रोका जाए। Internet की दुनिया की सबसे बड़ी परेशानियों में से एक इस समस्या का पूरी तरह से सफल समाधान अभी तक Google, Facebook जैसी दिग्गज Internet कंपनियां भी ढूंढ नहीं पाई हैं। Artificial Technology (AI) तकनीक भी काम नहीं कर पा रही है। लेकिन FakeNewsStop.com इस समस्या का कारगर समाधान ढूंढ लिया है।

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

खेती की अच्छी ख़बरें फेसबुक पर पाने के लिए Like करें

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading...
WhatsApp chat