सावधान ! कहीं आप भी ना बन जाए किसान कॉल सेंटर के नाम पर इनके शिकार…

ताजा ख़बर सावधान

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

पिछले दिनों हमने खबर पोस्ट की थी किस तरह महिलाओं का एक गैंग देहातों में अखबारों में विज्ञापन के जरिए किसानों को डीडी किसान के नाम पर करोड़ों की चपत लगा चुका है। अब उसी तरह की किसानों को सावधान करने वाली एक और खबर है। किसान कॉल सेंटर के नाम पर भी अब किसानों को करोड़ों की चपत लगाई जा रही है।

खेती से जुड़े रोचक वीडियो देखने और नई चीजें सीखने के लिए Kisan Khabar के Youtube Channel के नीचे दिए गए लाल रंग के बटन पर जरूर क्लिक करें।



कृप्या फेसबुक लाइक बटन पर क्लिक जरूर करें ताकि आपको खेती की अच्छी और काम आने वाली ख़बरें आसानी से फ्री में मिल सकें।

किसानों के हित के लिए काम करने वाली संस्था ‘प्रवाह फाउंडेशन’ ने खुलासा किया है कि बेरोजगार किसानों को Kisan Call Centre खोल कर देने के नाम पर करोड़ों की ठगी हो रही है।

टेलीग्राम (Telegram) एप पर खेती-बाड़ी की अच्छी और काम आने वाली ख़बरें रोज फ्री में पाने के लिए ग्रुप को ज्वाइन करें।




‘प्रवाह फाउंडेशन’ के मुताबिक सरकार द्वारा चलाई जा रही राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के नाम पर कुछ लोग  करोड़ों के गोरखधंधा का काम कर रहे हैं।

दरअसल इन धोखेबाज लोगों ने http://rkvy.nic.in नाम की इस सरकारी वेबसाइट की हूबहू नक़ल कर एक दूसरी वेबसाइट http://www.rkvycenter.in/  बनाई। यह वेबसाइट इतनी सही ढंग से डुप्लीकेट तैयार की गई है कि कोई भी देखकर धोखा खा जायेगा। नागपुर का एक किसान अमोल बैतूल भी इस जालसाजी का शिकार हुआ है।




अमोल ने ही प्रवाह फाउंडेशन को बताया कि यह धोखेबाज लोग बेरोजगार किसानों को फंसाने के लिए पहले तो किसी स्थानीय अखबार में रोजगार देने कराने का विज्ञापन देते है। और फिर जब कोई किसान इनको फोन करता है तब ये उससे रजिस्ट्रेशन के तौर पर 2450 रुपये और सीट कन्फर्म करने के नाम पर 12500 रुपये लेते है।

इस फर्जीवाड़े का शिकार नागपुर के ही किसान अर्जुन मिश्रा भी हुए है। अर्जुन के मुताबिक इन लोगों ने उसके जैसे कई और लोगों को भी इसी तरह से फंसाया है।




प्रवाह फाउंडेशन ने इस बात की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय तक पंहुचा दी है। गुहार लगाई है कि मामले को गंभीरता से लिया जाये और जल्द से जल्द किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले लोगों को पकड़ा जाए, वरना ये लोग

खेती की ख़बरें अब मोबाइल पर पाना और भी हुआ आसान, डाउनलोड करें किसानख़बर की नई एप जिसमें है किसानों की लगभग हर समस्या का समाधान

कई और लोगों को चूना लगाकर चंपत हो जायेंगे।

 

[wp-like-lock] your content [/wp-like-lock]

[facebook_likebox url=”http://www.facebook.com/kisankhabar” width=”300″ height=”200″ color=”light” faces=”true” stream=”false” header=”false” border=”true”]

25 June को देश की एक मंडी में 3 लाख रू. कुंटल बिकी एक फसल, 9 हजार+ फसलों का ताजा भाव

KisanKhabar.com दुनिया की एकमात्र ऐसी साइट है जहां पर खेती की सिर्फ अच्छी ख़बरें ही आती हैं। जहां खेती में सफल किसानों की ना केवल सफलता की कहानियां बताई जाती हैं बल्कि आपको उनसे मिलने का मौका भी दिया जाता है ताकि आप भी उनकी तरह लाखों की कमाई वाली खेती करना सीख सकें।

इसके अलावा हर किसान की 14 समस्याओं का समाधान भी आपको सिर्फ और सिर्फ इसी साइट पर मिलेगा। --------------------------------------------------------------------------------------------------------- Kisan Khabar Live | New Farming Technology | Kheti New machine | Mandi Rates Live | Kheti ki News#mandi #mandibhav #kisankhabar #farming #farmingtechnology #kheti #mandirates #kisan #kisanbulletin #kisanmanch #farmers #farming #modernfarming #moderntechniques #farmhouse #polyhouse #tractor--------------------------------------------------------------------------------------------------------- KisanKhabar.com is the only portal which brings only good news from Farm Field. It brings A to Z information about farming, technology, and stories of successful farming. Apart from this, it guides old and new farmers as wellDownload India’s No. 1 Hindi News Mobile App: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.stork.kisankhabar&hl=en_INSubscribe To Our Channel: https://www.youtube.com/channel/UCUjgueyc1T3-kmH8qD5vcPQLike us on Facebook http://www.facebook.com/kisankhabarFollow us on Twitter http://twitter.com/kisankhabarOfficial website: https://www.kisankhabar.com

स्टोरी पर कृप्या कॉमेंट करें

Hits: 3797



खेती से जुड़े रोचक वीडियो देखने और नई सीखने के लिए Kisan Khabar के Youtube Channel के नीचे दिए गए लाल रंग के बटन पर जरूर क्लिक करें।



कृप्या फेसबुक लाइक बटन पर क्लिक जरूर करें ताकि आपको खेती की अच्छी और काम आने वाली ख़बरें आसानी से फ्री में मिल सकें।



टेलीग्राम (Telegram) एप पर खेती-बाड़ी की अच्छी और काम आने वाली ख़बरें रोज फ्री में पाने के लिए ग्रुप को ज्वाइन करें।

12 thoughts on “सावधान ! कहीं आप भी ना बन जाए किसान कॉल सेंटर के नाम पर इनके शिकार…

  1. Admiring the persistence you put into your site and in depth information you present. It’s great to come across a blog every once in a while that isn’t the same unwanted rehashed information. Great read! I’ve bookmarked your site and I’m adding your RSS feeds to my Google account.

Leave a Reply

Your email address will not be published.