Deepak left job for farming

डेढ़ करोड़ रूपए की नौकरी छोड़ दी, क्या है आपमें इस शख्स जैसी हिम्मत

इंटरव्यू ताजा ख़बर नई तकनीक नौकरी या खेती

खेती के जूनुन ने छुड़वाई करोड़ों की नौकरी

आपने फिल्म बनाने वालों का जूनुन देखा होगा बहुत देखा होगा, हीरो – हिरोइन बनने का जूनुन भी देखते ही रहते हैं, व्यापार करने का जूनुन भी अक्सर देखा जाता है, लेकिन 1 करोड़ 50 लाख रूपए की नौकरी छोड़कर खेती करने का जूनुन निश्चित तौर पर ना देखा होगा ना सुना होगा।

खेती के लिए लाख रूपए महीने और 5 लाख रूपए महीने तक की नौकरी छोड़ने वाले कई युवा किसान देखे, लेकिन कोलकाता के दीपक जैसा कोई नहीं देखा। दीपक ने डेढ़ करोड़ रूपए की नौकरी को खेती का साम्राज्य खड़ा करने के लिए गुडबॉय कह दिया।

अब वो खंडवा के बंजारी गांव में 100 एकड़ खेत पर खेती कर रहे हैं। दीपक ने पहले अनार के पौधे लगाए और इन पर 8 साल तक कड़ी मेहनत की। अब इनसे एक्सपोर्ट Quality के अनार का उत्पादन होता है।

1994 में दीपक गोयल ने अमेरिका के न्यूयार्क की रोचेस्टर यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। फिर उन्होंने भारत वापस आकर कोलकाता में खुद की सरिया बनाने की फैक्ट्री लगाई और इसमें उन्होंने अच्छा खासा पैसा कमाया।

इस बीच दीपक ने एमबीए भी कर लिया। और 11 साल तक फैक्ट्री चलाने के बाद उसे बेचकर इंदौर चले गए। इंदौर में वो रुचि सोया उद्योग में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के पद पर बैठे। जहां उनको डेढ़ करोड़ रूपए सालाना पैकेज मिलता था।

<script async src=”//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js”></script>

<!– KK Sunil Ad no1 –>

<ins class=”adsbygoogle”

style=”display:block”

data-ad-client=”ca-pub-2524861400311440″

data-ad-slot=”2480144412″

data-ad-format=”auto”></ins>

<script>

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

</script>

लेकिन फिर उनको खेती का जूनुन चढ़ा और 2 साल बाद ही रुचि सोया कंपनी में डायरेक्टर की पोस्ट छोड़ दी।

[wp-like-lock] your content [/wp-like-lock]

[facebook_likebox url=”http://www.facebook.com/kisankhabar” width=”300″ height=”200″ color=”light” faces=”true” stream=”false” header=”false” border=”true”]

[youtube_channel resource=0 cache=300 random=1 fetch=10 num=1 ratio=3 responsive=1 width=306 display=thumbnail thumb_quality=hqdefault autoplay=1 norel=1 nobrand=1 showtitle=above showdesc=1 desclen=0 noanno=1 noinfo=1 link_to=channel goto_txt=”खेती के लिए बहुत काम आने वाले वीडियो देखने के लिए हमारे Youtube चैनल पर क्लिक करें।”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.